રવિવાર, 11 સપ્ટેમ્બર, 2016

SATISHKUMAR PATEL

SATISHKUMAR PATEL


अब 3G मोबाइल फ़ोन में भी ले सकते हैं रिलायंस JIO 4G का मजा

Posted: 10 Sep 2016 11:35 AM PDT


      रिलायंस जिओ ने सभी टेलीकॉम कंपनियों के पसीना छुड़ा दिए है। रिलायंस अपने सभी ग्राहकों को फ्री में सिम दे रहा है, लेकिन यह सिम केवल 4जी स्मार्टफोन्स पर ही काम करता है। अगर आप इस सिम को किसी भी 3जी हैंडसेट, में लगाते हैं तो उसमें सिग्नल बार नहीं दिखाई देगा, तो आइये हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिसके बाद आप 3जी मोबाइल फ़ोन में भी 4जी का मजा ले सकते हैं।
    खबर है कि एक ऐसा मोबाइल एप है जिसके जरिए जिओ 4जी सिम को 3जी हैंडसेट चलाकर काम में लिया जा सकता है। इसके लिए केवल आपको 5 स्टेप्स फॉलो करने हैं।
3जी हैंडसेट में लीजिये 4जी का मजा
     आप 3जी फ़ोन में 4जी का मजा तभी ले सकते हैं जब आपके मोबाइल फ़ोन में एंड्रायड 4.4 किटकैट या इससे ऊपर के वर्जन पर काम करने वाला होना चाहिए तथा साथ ही फोन का प्रोसेसर मीडियाटेक चिपसेट से लैस होना चाहिए।
3G वाले फ़ोन में ऐसे ले 4G का मजा
     अगर अप भी लेना चाहते है 4जी नेट का मजा तो सबसे पहले एमटीके इंजिनियरिंग एप (MTK Engineering App) को डाउनलोड कर इंस्टॉल करें। जी हां बता दें इसे सर्विस मोड के नाम से भी जाना जाता है। इसके बाद इस एप को ओपन करें। यहां आपको अपने मोबाइल का स्पेसिफिक कोड डालना हैं। इसके बाद एमटीके सेटिंग्स पर टैप करें। इसके बाद Preferred Network ऑप्शन को सलेक्ट करें। नेटवर्क मोड 4जी एलटीई, डब्ल्यूसीडिएमए या जीएसएम सलेक्ट करें। सेटिंग्स को सेव करके अपना मोबाइल फोन रीस्टार्ट करें। इसके बाद आपके 3जी मोबाइल फोन में रिलायंस जिओ की 4जी सिम एक्टिव हो जाएगी और काम करना शुरू कर देगी।

ટિપ્પણીઓ નથી:

ટિપ્પણી પોસ્ટ કરો